एक घंटे में पीरियड्स लाने के लिए तरिके और उपाय

एक घंटे में पीरियड्स लाने के लिए तरिके और उपाय-दोस्तों आज मैं बताने वाली हूं कि बहुत से लोग पीरियड्स लाने के लिए काफी ज्यादा परेशान होते हैं।और वह काफी ज्यादा घरेलु नुस्खे का प्रयोग करते हैं,पीरियड्स ना आने का कारण सिर्फ एक प्रेग्नेंसी ही इसकी नहीं हो सकती।महिला प्रेग्नेंट है और उसी के वजह से उनको पीरियड्स नहीं आ रहा है,इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं।

एक घंटे में पीरियड्स लाने के लिए तरिके और उपाय
एक घंटे में पीरियड्स लाने के लिए तरिके और उपाय
1 ghanta me period kaise laye

पीरियड्स लेट आने का कारण मैं आप लोगों के साथ वर्णन करूंगा, मासिक धर्म लेट होने के क्या कर सकते हैं।और मैं यह भी बताऊंगी कि कुछ घरेलू नुस्खे आपके पीरियड्स 1 से 2 घंटा के अंदर ला सकती है..मैं आपको बताता हूं कि अगर पीरियड्स के दिन चार से पांच दिन या 6,7 दिन 1 सप्ताह जा रहा है तो एक नॉर्मल होता है।कई बार किसी चीज की वजह से एक सप्ताह लेट हो जाता है.

अगर पीरियड्स का दिन 10 दिन 15 दिन या 1 माहिना आगे चल जाता है तो फिर यह थोड़ी सी एक टेंशन वाली बात होती है महिलाओं के लिए।कई महिलां काफी ज्यादा चिंतीत हो जाती है कहीं यह सोचती है कि कहीं कोई समस्या तो नहीं है कहीं गर्भावस्था तो नहीं है।अगर आप भी काफी ज्यादा चिंता करते हैं तो कुछ घरेलू उपचार को अपनाकर आप एक से दो घंटों के अंदर ही पीरियड्स ला सकते हैं।

पीरियड्स जल्दी लाने के घरेलू उपाय

आज में इस लेख में आप लोगों को ऐसे घरेलु नुस्खे बताने जा रही हूं जिसके वजह से आप पीरियड्स 1 से 2 घंटे के अंदर ला सकते हैं।आप इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें।

अजवाइन से रुके हुए पीरियड्स जल्दी लाये एक घंटे में पीरियड्स लाने के लिए तरिके और उपाय

अगर किसी भी महिला का पीरियड मिस हो जाता है तो बहुत चिंता वाली बात होती है अगर आपके पीरियड मिस हो गए हैं और आप अपना पीरियड जल्दी लाना चाहते हैं।तो आप आसनी से अपना पीरियड ला सकते हैं बिना किसी साइड इफेक्ट के।

को एक ग्लास पानी में एक चम्मच अजवाइन डालनी है और उसे पकाना है।उसे पका कर सुबह खाली पेट पीना है इसे आपके पीरियड आ जाएंगे इसे पीने में अगर सुबह आपकी पीरियड्स ना आए तो रात को सोने से पहले आपकी पीरियड्स आ जाएंगे।

पीरियड्स जल्दी लाने में अदरक का सेवन

अगर आपका पीरियड किसी कारण नहीं आ रहे हैं।तो आप अदरक का इस्तमाल कर सकते हैं।आप अदरक के छोटे -छोटे टुकड़े काट कर एक गिलास पानी में उबाल ले. पानी को आप इतना उबाले की पानी आधा गिलास हो जाए। ठंडा होने और इस पानी को छान कर आप पी ले आपकी पीरियड्स जल्दी ही आ जाएगी।

अनानास का सेवन

अनानास के सेवन से पीरियड्स को जल्दी लाने में मदद करती है।अनानास एक स्वादिष्ट फल होता है और यह सेहत के लिए अच्छा होता है।अगर आप के पीरियड्स लेट से आ रहे हो तो आप अनानास का सेवन जरूर करें।

हल्दी का सेवन फ़ायदेमंद होता है

अगर आपका पीरियड लेट से आ रहे हो तो।आप एक गिलस पानी में एक चम्मच हल्दी मिला कर सुबह शाम पी ले आपकी पीरियड्स जल्दी आ जाएगी।

कच्चा पपीता खाने से आते हैं जल्दी पीरियड्स

कच्चा पापीता में एक फाइटोकेमिकल होता है।कच्चा पपीता में विटामिन सी की मात्रा अच्छी होती है जो शरीर के अंदर कई प्रक्रियाओं को सुचारु रूप से संचालित करता है।विटामिन सी वसा संश्लेषन प्रक्रिया को बढ़ाया जाता है जो पीरियड्स लाने में मदद करता है।

कच्चा पपीता फाइबर का एक अच्छा स्रोत है।जो पचन क्रिया को सुचारु रूप से काम करने में मदद करता है,जिससे पीरियड्स जल्दी ही आ जाते हैं.

सौंप के प्रयोग से जल्दी पीरियड्स आ सकते हैं

रोजना सुबह आप खाली पेट में अगर सौंफ खाते हो तो आपकी रेगुलर पीरियड जल्दी ही ठीक हो जाएगी और आपके पीरियड जल्दी ही आ जाएगी आप एक गिलस पानी में एक चम्मच सौंप मिलाकर रात भर छोड़ दे और वही पानी को सुबह पी ले.

आजमोद से आते हैं जल्दी पीरियड

अजमोद पीरियड्स लाने में काफी मदद करता है।इसमें विटामिन सी की मात्रा बहुत ज्यादा होती है,अगर आपके पीरियड किसी कारण से नहीं आ रहे हैं तो अजमोद बहुत का प्रयोग करके अपना पीरियड जल्दी ही ला सकते हैं.आज मौत पीरियड से लाने में काफी मददगार सबित होती है.

गरम सेक या स्नान

अगर आप अपने पीरियड्स आने से काफी परेशान हैं तो आपको बहुत ही इजिली तारिके से कर सकते हैं आप एक बॉटल गरम पानी को पेट के नीचे हिस्से में 10 से 15 मिनट तक रखने से आपके पीरियड्स जल्दी आ सकती हैं।यह पीरियड्स जल्दी लाने के सबसे आसान और घरेलु उपाय में एक माना जाता है।

सेक्स

जब हम सेक्स करते हैं तो हमारे शरीर में काई तरह के हार्मोन से रिलीज करते हैं।ये सब हारमोन्स हमारे शरीर में पीरियड्स जल्दी लाने में मददगार सबित होते हैं।अगर आप पीरियड्स न आने की चिंता से गुज़र रहे हों तो आप समभोग करके अपना पीरियड्स 5 से 10 मिनट के अंदर ही ला सकते हैं।

तनाव से दूर रहकर भी आप पीरियड से जल्दी ला सकते हैं

बहुत सारी महिलाओं का पीरियड जब रुक जाता है तो वह इस चिंता में रहता है कि हमारा पीरियड्स क्यों रुका हुआ है वह इतना चिंता हो जाती है कि वह स्ट्रेस बन जाता है।तनाव के वजह से हमारा शरीर का हार्मोन सही तरिके से कम नहीं कर नहीं करने लगता।जिससे हमारा पीरियड्स समय पर नहीं आता है आप स्ट्रेस से दूर रहेंगे तो पीरियड्स समय पर आ जाएगी।

आपके पीरियड्स में देरी होने के कारण क्या है एक घंटे में पीरियड्स लाने के लिए तरिके और उपाय

हम बात करने वाले हैं कि अगर आपके पीरियड्स लेट होते हैं। और इसके क्या-क्या करण हो सकते हैं नॉर्मल पीरियड 21 से 25 के बीच में है तो उसे हम नॉर्मल पीरियड्स कहते हैं.35 दिन के ऊपर आपका मासिक धर्म का चक्र होता है तो उसे हम असामान्य पीरियड्स कहते हैं।

पीरियड लेट होने के बहुत से कारण हो सकते हैं-

  • तनाव
  • गर्भावस्था
  • थायराइड की बीमारी होना
  • रजोनिवृत्ति
  • वजन का कम या ज्यादा होना
  • हार्मोनल बदलाव होना
  • एनीमिया रोग
  • ओवरी सिंड्रोम होना

गर्भवती होने पर मासिक धर्म को प्रेरित करने की कोशिश के खतरे

पीरियड्स लेट हो जाने पर महिलाओं को लगता है कि वह प्रेग्नेंट हो गई है।और ऐसे में वह चाहता है कि उसका पीरियड जब भी आ जाए।ऐसा जानबुझ कर करे या अंजाने में दोनो ही ही स्थिति में यह नुक्सानदेह होता है।

मासिक धर्म को प्रेरित करने के खतरों का मतलब है कि जब एक महिला गर्भवती होती है,तो वे नियमित मासिक धर्म के स्थान पर रक्तस्त्राव अनुभव करती है यह समस्या गर्भस्थिति के दौरान सामान्य नहीं है।

प्रेग्नेंसी को रोकने के लिए अपने मन में किसी भी काम को ना करें या आपके लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं।अगर आप चाहते हैं कि आपको गर्भवती नहीं होना है तो आप अच्छे डॉक्टर से परामर्श कर ले।अगर आपको लगता है कि प्रेग्नेंसी के कारण ही पीरियड्स लेट से हो रहे हैं तब भी खुद से कोई दवाई ना ले.

मासिक धर्म जल्दी लाने की दवा

मासिक चक्र के नियम के साथ ज्यादा छेड़ छाड़ नहीं करना चाहिए।क्योंकि इसे जो आपके हार्मन्स होते हैं वह बदल सकते हैं और आपको आगे जाकर परेशानी हो सकते हैं।पीरियड्स जल्दी लाने कि कुछ दवा में आपको बता रही हूं।

Primolut N इस्मे madRoxy acetate होता है।अगर यह दावा हम लेते हैं 5 दिनों के लिए तो इसको बैंड करने को 3:00 से 5:00 दिन के बाद पीरियड्स आ सकते हैं। और इसे आप अपनी तारीख को बदल सकते हैं जैसे कि मैंने आपको बताया ये दवा लेने से आपके पीरियड्स आएंगे लेकिन अनियामित भी हो सकते हैं.

पीरियड से जल्दी लाने के लिए बाजार में बहुत तरह की दवाइयां उपलब्ध हैं।लेकिन किसी भी दवा इस्तेमाल करने से पहले आप अपने डॉक्टर से सलाह जरूर कर ले क्योंकि अगर आप अपने मन के मुताबिक कोई भी दवाई लेते हैं तो आपके लिए नुक्सान सबित हो सकते हैं।

Primolut-N खाने के कितने दिन बाद पीरियड्स आते हैं

Primolut-N खाने से 2 से 3 दिन के अंदर ही आपका पीरियड्स एक जाता है काई बार पांच छ दिन का टाइम लगता है या गोली आपको रोजना सुबह और शाम लेनी होती है।

आप इसे भोजन या सिर्फ पानी के साथ ले सकते हैं,लेकिन इसे हर दिन एक ही समय में लेना बेहतर होता है यह आपको लगता कितने दिन तक खाना है ये आप अपने डॉक्टर से एक बार जरूर पूछ ले।

पीरियड्स एक महिला के शरीर की ऐसी रचना होती है जो हर माही होती है कई बार महिलाओं को कहीं पर जाना होता है तो वह अपना पीरियड्स जल्दी लाना चाहती हैं।जिसके कारण से उनको कई समस्याओ का सामना करना पड़ता है.आप मेरे बताए गए नुस्खे को अपना कर आप अपना पीरियड जल्दी से जल्दी ला सकते हैं।

पीरियड जल्दी लाने वाले 6 फूड

पीरियड्स जल्दी लाने वाले 6 फूड ऐसे जो पीरियड रुका हुआ है बहुत समय से नहीं आ रहा है।उसे आप जल्दी से जल्दी ला सकते हैं और अपना पीरियड सही समय से नियमित रूप से ला सकते हैं।

बहुत साड़ी महिलाओं को खास लड़कियों को यह तकलीफ रहता है कि वह पीरियड से संबंधित बहुत से परेशान रहते हैं पीरियड्स नहीं आ रहा है।आईए हम जानते हैं घरेलू नुस्खे जिससे पीरियड को जल्दी ला खातिर और यह सारी दिक्कत तो ठीक हो सके।

दालचीनी पाउडर-सुबह आप एक गिलस गर्म पानी के साथ एक चम्मच दाल चीनी का पाउडर मिला कर खाली पेट पीने से आपका पीरियड जल्दी से जल्दी आ जाएंगे

अदरक पाउडर-अदरक का सुखा हुआ पाठ बनाकर आप घर में रख लीजिए आप इस्तेमाल पानी में घोल बनाकर रोजाना आपको सुबह में इस्तेमाल करना है।

अनन्नास-अनानास में ब्रोमोलिन नाम का एंजाइम पाया जाता है।ब्रह्मोतीन आपके गर्भाशय में संकुचन क्रॉस करता है इसमें आपका जो जमा हुआ पीरियड रहा है इसमें आपका टाइमिंग आसानी से सेट करता है।

सेब का सिरका-आप सेब का जूस बना सकते हैं आप रोजाना उसे एक चम्मच पानी में मिलाकर पी सकते हैं। आपको सही समय पर पीरियड चलने का काम करेगा।

जीरा-हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभदायक होता है।ये आसानी से हमारे घर में उपलब्ध रहता है,को आप तरिके से इस्तेमाल कर सकते हैं बिना भूने हुए या फिर भून कर भी इस्तमाल कर सकते हैं।फोन कर आप इसका पाउडर जीरा का पाउडर खाली पेट पीने से भी पीरियड जल्दी आ जाते हैं।

आप जीरा का पाउडर को सेंधा नमक के साथ मिलाकर खाली पेट पीने से भी आपका मासिक धर्म जल्दी आ जाएंगे।

विटामिन डी-आपको विटामिन डी खाना है। आप दवा के तौर पर खाए फूड्स के तौर पर खाए वैसे फल जो कैल्शियम ज्यादा दे सकते हैं।

पीरियड से जल्दी लाने की दुआ

अगर किसी की अवधि रुक गई हो तो इस वजीफा के जरीए अवधि जल्दी आ जाएंगे.इस सूरत में घबराने की जरूरत नहीं है इस अमल से हजारों लड़कियों को फायदा होगा।

सूरह नास तीन बार पढ़े

कुल औजीबी रब्बीननास मलिकिन नास इलाहीन नास मिन सर्री वास्तववासिल खन्नास अल्लजी युवास्विसु फि सुदुरिनास मीनल जिन्नाती वन्नास.

सुरह फलक तीन बार पढ़े

कुल औजीबी रब्बी फलक .मिन शर्री मा खलक.वामिन शार री गैसिकिन इजा वकब.वमिन शरां नफ फसती फिल् उकद.वामिन शररी हसीदीन इजा हसद.

हाथों को बुलंद करके फुक मार ले।फिर अपने हाथों को पेट तक ले जकार फेर ले.पाँच टाइम यह अमल करें और आखिरी में अल्लाह पाक से दुआ करें।

आपका पीरियड 3 दिन के अंदर अंदर आना शुरू हो जाएगा।

अगर सिने में दर्द हो तो क्या करना चाहए जाने के लिए click करे 

 

Leave a Comment